मंगलवार, जून 03, 2014

ये सोचकर मन बहलाया...



होंठों की हंसी कहां गयी?
नैनों में नीर कहां से आया।
इस चमन में कल चहल-पहल थी,   ,
आज सूनापन क्यों  है छाया...

चली कहीं से ऐसी पवन,
उजड़  गया,  पल भर  में उपवन,
मैं बस केवल  देखता रहा,
कुछ भी मेरे हाथ न आया...

पूछा मैंने फूलों से,
तुम इतनी जल्दी क्यों मुर्झाए,
कहते कहते रो पड़े,
मन का भेद, मन में  छुपाया,

जो हुआ, वो होनी है,
जो उजड़ गया, नशवर था,
खिलेंगे फूल, महकेगा चमन,
ये सोचकर मन बहलाया...

1 टिप्पणी:

  1. जो हुआ, वो होनी है,
    जो उजड़ गया, नशवर था,
    खिलेंगे फूल, महकेगा चमन,
    ये सोचकर मन बहलाया...
    ...
    सच चमन कभी खाली नहीं होता
    बहुत सुन्दर

    जवाब देंहटाएं

ये मेरे लिये सौभाग्य की बात है कि आप मेरे ब्लौग पर आये, मेरी ये रचना पढ़ी, रचना के बारे में अपनी टिप्पणी अवश्य दर्ज करें...
आपकी मूल्यवान टिप्पणियाँ मुझे उत्साह और सबल प्रदान करती हैं, आपके विचारों और मार्गदर्शन का सदैव स्वागत है !